मोनार्क के कैंसर निदान के बाद प्रिंस हैरी किंग चार्ल्स से मिलेंगे, शाही सुलह का संकेत

Photo Source :

Posted On:Tuesday, February 6, 2024

प्रिंस हैरी अपने पिता ब्रिटेन के राजा चार्ल्स को कैंसर होने का पता चलने के बाद उनसे मिलने के लिए ब्रिटेन लौटेंगे। बकिंघम पैलेस ने सोमवार को एक बयान जारी कर घोषणा की कि किंग चार्ल्स को कैंसर हो गया है, लेकिन यह नहीं बताया कि सम्राट किस प्रकार के कैंसर से पीड़ित थे।“सौम्य प्रोस्टेट वृद्धि के लिए द किंग की हालिया अस्पताल प्रक्रिया के दौरान, चिंता का एक अलग मुद्दा नोट किया गया था। बकिंघम पैलेस ने कहा, बाद के नैदानिक परीक्षणों ने कैंसर के एक रूप की पहचान की है।

सम्राट के कैंसर निदान की खबर आने के बाद दुनिया भर से समर्थन और शक्ति के संदेश आने लगे। विश्व नेताओं ने चार्ल्स को संदेश भेजे और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।घटनाक्रम से परिचित लोगों ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि उनका छोटा बेटा हैरी आने वाले दिनों में उन्हें देखने के लिए यूके जाएगा।रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि यह हैरी और किंग के बीच 'नेटफ्लिक्स डॉक्यूमेंट्री

उनके संस्मरण और अन्य टीवी साक्षात्कारों के साथ एक बहुत ही सार्वजनिक पारिवारिक विवाद' के बाद 'एक प्रकार के मेल-मिलाप' का पहला संकेत हो सकता है। प्रिंस हैरी शाही परिवार के बहुत आलोचक रहे हैं। रॉयटर्स की रिपोर्ट में कहा गया है, "उनके पिता का स्वास्थ्य अन्य मामलों को लेकर उनके बीच होने वाले किसी भी प्रकार के मतभेद पर भारी पड़ता है।"चार्ल्स के कैंसर निदान से पहले, हैरी और चार्ल्स और उनके भाई विलियम और उनके परिवार के बाकी सदस्यों के बीच चल रहा मतभेद ब्रिटेन के राजपरिवार पर सबसे बड़ा संकट था।

“हम जानते हैं कि किंग चार्ल्स ने व्यक्तिगत रूप से अपने दोनों बेटों, प्रिंस विलियम और प्रिंस हैरी को कैंसर के निदान के बारे में सूचित किया था। और इस बिंदु पर हम यह भी जानते हैं कि प्रिंस हैरी यूके जाने की योजना बना रहे हैं - जाहिर है, वह इस समय कैलिफोर्निया में रहते हैं - लेकिन वह आने वाले दिनों में अपने पिता से मिलने के लिए यूके जाने की योजना बना रहे हैं, जो एक संकेत है यह कितना गंभीर है, लेकिन उम्मीद है कि यह एक संकेत भी है कि वे चीजों को एक तरफ रख सकते हैं और वास्तव में जो महत्वपूर्ण है उस पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और शायद कुछ बंधनों को सुधार सकते हैं, ”पीपुल मैगज़ीन के रॉयल्स संपादक स्टेफ़नी पेटिट ने समाचार एजेंसी के हवाले से कहा था।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.